टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का हुआ कैंसर से निधन

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का हुआ कैंसर से निधन

इंडिया टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता किरण पाल सिंह का गुरुवार को निधन हो गया। भुवनेश्वर के पिता किरण पाल सिंह की इलाज नोएडा के अस्पताल में चल रहा था। पिछले साल ही उनको लिवर कैंसर हुआ था। जिसके बाद उनका कीमोथेरेपी दिल्ली और नोएडा में हुआ। जिसके बाद वह कुछ ठीक थे। परंतु पिछले कुछ सप्ताह से उनकी तबीयत कुछ ठीक नहीं लग रही थी। जिसके बाद उन्हें गंगानगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया और मुज्जफरनगर के भी अस्पताल में इलाज उनका इलाज हुआ है। किरण पाल सिंह ने अपनी अंतिम सांस मेरठ स्थित गंगानगर आवास पर लिया।

डॉक्टरों के जवाब देने के बाद किरण पाल सिंह को उनके परिजन ने अपने निजी आवास पर ले गए। जहा भुवनेश्वर भी अपने पिता की सेवा में लगे थें। किरण के परिवार में उनकी पत्नी इंद्रेश देवी, उनकी पुत्री रेखा और पुत्र भुवनेश्वर हैं। किरण पाल सिंह ने पुलिस विभाग में कार्यरत हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति भी हासिल की हैं। 

यूं तो भुवनेश्वर बचपन से ही क्रिकेटर बनने की शौक रखते हैं लेकिन टीम इंडिया के स्टार बनाने में उनके पिता का बहुत योगदान है। उनके पिता यूपी पुलिस ने सब इंस्पेक्टर थे। पुलिस में होने के कारण उनको समय काफी कम मिल पाता था अपने परिवार वालो के लिए फिर भी अपने बेटे के लिए वह हर संभव प्रयास करते थें। उन्होंने भुवनेश्वर को मेरठ जैसे छोटे शहर में भी सर्वश्रेष्ठ कोचिंग में नामांकन करवाई। साथ में उनकी बहन रेखा ने भी काफी मदद की है।