कम बुकिंग के चलते घाटे में चल रही थी तेजस एक्सप्रेस, फिलहाल बंद किया गया संचालन

कम बुकिंग के चलते घाटे में चल रही थी तेजस एक्सप्रेस, फिलहाल बंद किया गया संचालन

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने सोमवार से देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का परिचालन रद्द कर दिया है। IRCTC ने यात्रियों की कमी के कारण लखनऊ-दिल्ली और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस के परिचालन को समाप्त करने का निर्णय लिया है।

IRCTC ने लखनऊ-नई दिल्ली (82501/82502) तेजस एक्सप्रेस को 23 नवंबर से जबकि अहमदाबाद-मुंबई (82901/82902) तेजस एक्सप्रेस को 24 नवंबर से रद्द कर दिया है।

त्योहार की भीड़ को देखते हुए लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच दो तेजस ट्रेनों को 17 अक्टूबर से फिर से शुरू किया गया।

तेजस एक्सप्रेस सेवाओं को अस्थायी रूप से रोक दिया है। लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव आज से किया जा रहा है और अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को कल से रोका जाएगा। तेजस एक्सप्रेस ने अक्टूबर में कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसके संचालन को निलंबित कर दिया था। इससे पहले मंगलवार को, IRCTC ने एक बयान में कहा था कि प्रबंधन ने यात्रियों की कमी के कारण सभी तेजस ट्रेनों के संचालन को रद्द करने का फैसला किया है। “प्रबंधन ने कोरोनोवायरस (Covid -19) महामारी के कारण कम अधिभोग स्तरों के कारण आईआरसीटीसी तेजस ट्रेनों के सभी प्रस्थान रद्द करने का निर्णय लिया है। IRCTC ने एक बयान में कहा, कंपनी इन दोनों मार्गों में परिचालन करने वाली भारतीय रेलवे की अन्य ट्रेनों के अधिभोग स्तर को देखने के बाद अपने फैसले की समीक्षा करेगी। #RailwaysSuspendsTejasExpress

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.