Tejashwi yadav ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए विधायक कोष से 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने वैशाली जिले के राघोपुर विधानसभा में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए विधायक कोष से 1 करोड़ रुपये राशि देने का ऐलान किया। वैशाली के डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग अधिकारी को एक पत्र भी लिखा है।


बिहार में कोरोना महामारी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को सूबे में करीब 11 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए, 97 मरीजों की मौत इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से हो गई। प्रदेश सरकार लगातार कोरोना संकट पर लगाम की कोशिश में जरूर कदम उठा रही है। साथ ही संक्रमित मरीजों को इलाज के साथ हरसंभव सुविधा मुहैया हो सके इसकी भी कोशिश की जा रही है। बावजूद इसके सारे प्रयास नाकाफी नजर आ रहे हैं। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर के लिए एक करोड़ की राशि दान की है।


आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने वैशाली जिले के राघोपुर विधानसभा में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए विधायक फंड से 1 करोड़ रुपये राशि देने का ऐलान किया। वैशाली के डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग अधिकारी को लिखे एक पत्र में, तेजस्वी ने कहा कि फंड का इस्तेमाल राघोपुर और बिदुपुर ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सिजन सिलेंडर और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाना चाहिए।


इस पत्र में मोहनपुर के रेफरल अस्पताल और बिदुपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दी जाने वाली सुविधाओं की लिस्ट भी शामिल है। इसमें बताया गया है कि फंड से किन-किन चीजों की खरीदारी की जाएगी। इसमें 10 ऑक्सिजन कंसंट्रेटर मशीन और 100 ऑक्सिजन सिलेंडर शामिल हैं। इसके अलावा, दोनों अस्पतालों को 50 ऑक्सिजन गैस ट्रॉली, 200 ऑक्सिजन मास्क, 50 बेड मैट और 100 चादरें उपलब्ध कराई जाएंगी। हाजीपुर कलेक्ट्रेट में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आरजेडी विधायक का पत्र पहले ही जिला मुख्यालय पहुंच चुका है।


अधिकारी ने कहा कि प्रक्रिया एक या दो दिन में शुरू होने की संभावना है। चूंकि कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैल रहा है, इसलिए रेफरल अस्पताल में ऑक्सिजन की उपलब्धता और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का फायदा मरीजों को जरूर होगा, ये उनकी जरूरतों को पूरा करेंगे।
आरजेडी के एमएलसी फारूक शेख ने भी कोविड मरीजों के इलाज के लिए सीतामढ़ी जिला प्रशासन को 50 बेड का दान दिया है। फारूक के निजी सचिव सरोज कुमार राय ने कहा कि कोविड के नोडल अधिकारी महेंद्र कुमार दास की मौजूदगी में जिला अधिकारियों को ये बेड सौंपे गए है।


वंही आपको बता दे कि बिहार में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। रविवार को संक्रमण के 13,534 नए मामले सामने आए, इसी के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,97,640 पहुंच गई। सूबे में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी से 97 और लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 2,739 हो गई है। अपना ख्याल रखे।