देशभर में आये दिन बढ़ रहे कोरोना के मामले।

updates about the corona cases of today in the country

देशभर में आये दिन बढ़ रहे कोरोना के मामले।
फोटो साभार : इन्टरनेट

देशभर में आये दिन बढ़ रहे कोरोना के मामले।

 

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। आये दिन कोरोना के नये मामले  आ रहे हैं। कोरोना से संक्रमित मरीजों का संख्या 66,85,082 हो चुकी है। आज अभी तक  61,276 से ज्यादा नये केस आ चुके हैं। केस बढ़ने का सबसे प्रमुख कारण लॉकडाउन खुलना व दूसरा कारण ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग होना है।

 

कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी और मास्क पहनने को लेकर चेताया भी जा रहा है।  लेकिन फिर भी लोग इसका पालन करते नहीं दिख रहे। रिकवरी रेट बढ़ने और लॉकडाउन खुलने के चलते लोगों के मन में कोरोना के प्रति भय खत्म हो गया है। कोरोना के अब तक के आये 66,85,082 केस में से 56,62,490 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि कोरोना से हुयी मौतों का आंकडा 1,03,569  है।

 

कोरोना के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्रा में देखने को मिल रहे हैं। महाराष्ट्रा में हर दिन करीब 16,000 नये केस आ रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी लगभग 4 लाख कोरोना केस हैं। झारखंड में कोरोना के अभी तक 87,210 मामले आ चुके हैं। लोगों को चाहिये कि बेवजह सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें। यदि ज्यादा जरूरी न हो तो बाहर न निकलें। मास्क के बिना बाहर निकलने से बचें। हाथों को साफ रखें और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। अपने आस पास साफ सफाई व अपनी सेहत का भरपूर ध्यान रखें।