खेल जगत का नशे पत्ते से नहीं कोई नाता डोप टेस्ट ये बताता

खेल जगत का नशे पत्ते से नहीं कोई नाता डोप टेस्ट ये बताता
खेल जगत का नशे पत्ते से नहीं कोई नाता डोप टेस्ट ये बताता

वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत स्टार भारतीय क्रिकेटरों का डोपिंग में दामन पाक साफ निकला है। ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ठीक पहले नाडा की ओर से आईपीएल में कराई गई डोप टेस्टिंग में क्रिकेटर खरे उतरे हैं। नाडा ने आईपीएल में कुल 54 डोप सैंपल लिए थे, जो सभी निगेटिव पाए गए हैं।

अक्तूबर माह में 48 और नवंबर माह में छह सैंपल लिए गए। इनमें राष्ट्रीय क्रिकेटरों के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी शामिल थे। नाडा ने भारतीय क्रिकेटरों में विराट, महेंद्र सिंह धोनी और उसके रजिस्टर्ड टेस्टिंग पूल में शामिल केएल राहुल, रवींद्र जडेजा के अलावा बुमराह समेत कई नामी भारतीय क्रिकेटरों के सैंपल लिए। खुशी की बात यह है कि सभी क्रिकेटर निगेटिव पाए गए हैं।

पहली बार ही आरटीपी में शामिल क्रिकेटरों का सैंपल भी आईपीएल में लिया गया है। इससे पहले जून माह में आरटीपी में शामिल क्रिकेटरों ने टेस्टिंग के लिए अपना ठिकाना नहीं बताया था, जिसके चलते नाडा ने जडेजा, पुजारा, राहुल समेत पांच क्रिकेटरों को नोटिस जारी कर दिया था।

नाडा ने पहले ही साफ कर दिया था कि आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर उसके निशाने पर रहेंगे। ऐसे ही क्रिकेटरों के उसने सैंपल भी लिए। नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने अमर मीडिया से आईपीएल में सभी क्रिकेटरों के निगेटिव पाए जाने की पुष्टि की है।

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.