आईपीएल में किस खिलाड़ी ने उड़ाए कपिल देव के छक्के

आईपीएल में किस खिलाड़ी ने उड़ाए कपिल देव के छक्के
आईपीएल में किस खिलाड़ी ने उड़ाए कपिल देव के छक्के

हिन्दुस्तान टाइम्स की 18वीं लीडरशिप समिट वर्चुअल तरीके से 19 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित हुई। कल एचटी लीडरशिप समिट का दूसरा दिन था। शुक्रवार 20 नवंबर को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने स्पोर्ट्स राइटर अयाज मेमन से बात की। पूर्व कप्तान ने इस बातचीत में कोरोना काल के संकट में खेले गए आईपीएल 2020 बायो बबल और टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती पर अपनी राय रखी। इस दौरान एक सवाल के जवाब में कपिल देव ने बताया कि हाल ही में सम्पन्न हुए आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया।

कपिल देव ने अयाज मेनन से बात करते हुए कहा कि, हैदराबाद की टीम बेशक मामूली अंतर से फाइनल में जगह बनाने में कामयाब न हो सकी हो लेकिन टी नटराजन ने अपने खेल से सबको प्रभावित कर दिया। कपिल देव ने इस बातचीत में नटराजन को आईपीएल 2020 का हीरो करार दिया। अपनी सटीक यॉर्कर गेंद से कई धुरंधर बल्लेबाजों को शिकार बनाने वाले नटराजन ने डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। आईपीएल 2020 में नटराजन ने 16 मैचों में 31.50 की औसत से 16 विकेट लिए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 8.02 और स्ट्राइक रेट 23.56 रहा।

टी नटराजन को आईपीएल में उनकी शानदार गेंदबाजी का इनाम भी मिला और वो आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में भी चुने गए। उन्हें रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की जगह टी 20 टीम में शामिल किया गया है। यह देखना इंटरेस्टिंग होगा कि आईपीएल में अपने शानदार यॉर्कर से दुनियाभर के स्टार बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले नटराजन को क्या नेशनल टीम में जगह मिल पाएगी। 

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.