UGC ने उच्च शिक्षा संस्थानों को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए

UGC ने उच्च शिक्षा संस्थानों को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए
UGC

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने गुरुवार को उच्च शिक्षा संस्थानों को, जोनों के बाहर, फेज में फिर से खोलने, अनुसंधान, स्वामी और अंतिम वर्ष के स्नातक छात्रों के साथ शुरू करने के दिशानिर्देश जारी किए। हालांकि, एक निश्चित समय पर परिसर में कक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों की संख्या, कुल छात्र संख्या के आधे से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 COVID19 ट्रांसमिशन की श्रृंखलाओं को तोड़ने के लिए, केंद्र सरकार के आदेश पर देश भर के उच्च संस्थान और स्कूल 16 मार्च से बंद हैं। पिछले महीने गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को 15 अक्टूबर के बाद फिर से खोलने के बारे में निर्णय लेने की अनुमति दी थी। उदाहरण के लिए, पंजाब सरकार ने 16 नवंबर से दीवाली के बाद विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की है। 

परिसर की नियमित रूप से कीटाणुशोधन और परिसर में शिक्षकों और छात्रों की स्क्रीनिंग के मानक सावधानियों के अलावा, उच्च शिक्षा नियामक ने संस्थानों को शिक्षण घंटे बढ़ाने और बैचों में छात्रों को समायोजित करने और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए छह-दिवसीय कार्यक्रम का पालन करने का सुझाव दिया है। कैंपस में सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। छात्रों के लिए उपस्थिति स्वैच्छिक होगी। विश्वविद्यालयों को उन छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के लिए कहा गया है जो दूरस्थ रूप से अध्ययन करना चाहते हैं। 

हैलो दोस्तों! Jharkhand Khabri के साथ जुड़ने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया. Jharkhand khabri एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां हम आपको मेनस्ट्रीम मीडिया से गायब हुए, असल मुद्दे बताते हैं. Jharkhand Khabri के ज़रिए हम आप तक बिल्कुल ताजा और कड़क ख़बर पहुंचाते हैं, बिल्कुल आपकी सुबह की चाय की तरह. खबरों के डेली डोज की जिम्मेदारी आप Jharkhand Khabri पर छोड़ दिजिए. आप बस जिंदगी के मजे लिजिए.