उन्‍नाव केस में दोनों लड़कियों का पोस्‍टमार्टम हुआ पूरा, जहर मिला खाना खाने से हुई मौत

उन्‍नाव केस में दोनों लड़कियों का पोस्‍टमार्टम हुआ पूरा, जहर मिला खाना खाने से हुई मौत

उन्नाव की दोनों लड़कियों का पोस्टमार्टम हो गया है। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों का कहना है कि दोनों किशोरियों की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। दोनों ने मौत से करीब 6 घंटे पहले खाना खाया था। दोनों के पेट में 100 से लेकर 80 ग्राम तक खाना मिला है। खाने में जहर होने की वजह से मौत हो गई। मृृत लड़कियों के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं मिला है।

मृत पाई गई दोनों लड़कियों के पोस्‍टमार्टम के लिए प्रशासन ने चार डॉक्‍टरों का पैनल बनाया गया था। बुधवार देर शाम तीन नाबालिग दलित लड़कियां उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव के एक खेत में बेहोशी की हालत में मिलीं थीं। इनमें दो की मौत हो चुकी थी, जबकि एक को सीएचसी से जिला अस्पताल और उसके बाद कानपुर रीजेंसी अस्‍पताल रेफर किया गया। इलाज के 12 घंटे बाद भी उसकी हालत गंभीर है। उसे बैग और ट्यूब वेंटिलेशन पर रखा गया है। अस्पताल की चाइल्ड केयर यूनिट उसका गहनता से इलाज कर रही है।

हजारों लोगों ने इस बारे में ट्वीट कर पीड़िता की जान को खतरे की आशंका जाहिर की। प्रियंका गांधी, सुभाषिनी अली सहित विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेताओं ने सरकार पर हमले तेज कर दिए। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि यह भी पता लगाया जा रहा है कि लड़कियों की किसी से दोस्ती तो नहीं थी। मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही हैं। मौके पर और पीड़िता के घर अभी भी पुलिस फोर्स भी तैनात है।