हिमाचल में बर्फबारी की संभावना,झारखंड में होगी बारिश

हिमाचल में बर्फबारी की संभावना,झारखंड में होगी बारिश

 मौसम विभाग के मुताबिक, 21 फरवरी को राज्य के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार, मनाली, कुफरी और डलहौजी में न्यूनतम तापमान क्रमशः 1.8, 6.2 और 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि, शिमला में न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम एक बार फिर अपना रूह बदल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर भारत के मौसम पर असर डालेगा। यही नहीं देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है। इसके चलते मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। शिमला स्थित मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि 21 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के अलग-अलग स्‍थानों पर घने कोहरे का प्रभाव देखा गया. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस, जबकि प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. 16 फरवरी और 17 फरवरी को राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सुबह के समय मौसम शुष्क रहने और कोहरे की संभावना है।

दिल्ली में सोमवार सुबह हल्का कोहरा छाये रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सुबह 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सुबह हल्का कोहरा छाया रहा.