मानसून ने पकड़ी रफ्तार झारखंड, बंगाल, मुंबई में आज भी भारी बारिश के आसार

मानसून ने पकड़ी रफ्तार झारखंड, बंगाल, मुंबई में आज भी भारी बारिश के आसार


 आज मुंबई सहित महाराष्ट्र के तटों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. इधर, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिसके कारण आज बंगाल, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, तेलांगना, विदर्भ व पूर्वी मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश होने की आशंका है. आपको बता दें कि अगले दो-तीन दिन में मानसून मध्य व पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में तेजी से आगे बढ़ सकता है.

अगले तीन दिन इन राज्यों पर पड़ेंगे भारी
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो तटीय कर्नाटक में आज भारी बारिश जारी रहेगी. इसके अलावा गोवा, मुंबई में भी मानसून की अति भारी देखने को मिलेगी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 11 से 13 तारीख तक झारखंड, बिहार, बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश तक मानसून पहुंच जायेगा और इन स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश देगा.

पर्व के माहौल को बिगाड़ सकता है बारिश
गौरतलब है कि आज शनि जयंती और वट सावित्री पूजा भी है. ऐसे में महिलाएं बरगद के पेड़ की पूजा करने बाहर निकलती हैं. ऐसे में स्काईमेट वेदर का झारखंड, बिहार समेत अन्य हिस्सों में बारिश की आशंका, पर्व के माहौल को बिगाड़ सकता है. हालांकि, आज दोपहर में सूर्य ग्रहण भी लगने वाला है जिसके कारण लोग बाहर आने से भी बचेंगे. लेकिन, आपको बताते चलें कि विशेषज्ञों ने सूर्यग्रहण भी केवल अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में लगने की बात कही है.

10 जून 2021 का मौसम
रांची, झारखंड
बारिश होगी
अधिकतम तापमान: 30
न्यूनतम तापमान: 24
वर्षा : 85
हवा: 12 किमी प्रति घंटा

पटना, बिहार
बारिश होगी
अधिकतम तापमान: 36
न्यूनतम तापमान: 28
वर्षा : 82
हवा: 14 किमी प्रति घंटा

लखनऊ, उत्तरप्रदेश
बारिश होगी
अधिकतम तापमान: 38
न्यूनतम तापमान: 30
वर्षा : 87
हवा: 12 किमी प्रति घंटा

कोलकाता, पश्चिम बंगाल
बारिश होगी
अधिकतम तापमान: 31
न्यूनतम तापमान: 27
वर्षा : 93
हवा: 12 किमी प्रति घंटा