सिग्नल ऐप की पूरी जानकारी और इसके फायदे।

सिग्नल ऐप की पूरी जानकारी और इसके फायदे।
Signal app

हाल ही में एलन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया कि वह आजकल SIGNAL ऐप यूज करते हैं। साथ ही लोगों से भी इस ऐप को उपयोग करने की अपील की। आइए जानते हैं Signal की खासियत जो इसे WhatsApp से ज्यादा बेहतर बनाती है।

मैसेजिंग ऐप"Whatsapp"ने हमारी ज़िन्दगी में अपनी एक महत्वूपर्ण और विश्वसनीय जगह बनाई है। लेकिन कुछ समय से Whatsapp लगातार चर्चा में बना हुआ है और इसका मुख्य कारण प्राइवेसी पाॅलिसी में किया गया बदलाव है। जिसमें कहा गया है कि यूजर्स को अपने Whatsapp अकाउंट का प्राइवेट डाटा Facebook के साथ शेयर करना होगा। इसके बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति"ELON MUSK"जिन्हें रीयल लाइफ आयरन मैन भी कहा जाता है ने बताया कि वह"Whatsapp"का नहीं बल्कि "Signal"ऐप का उपयोग करते हैं। एलन मस्क के ट्वीट के बाद लोग लगातार Signal ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं। आइए जानते हैं Signal ऐप में ऐसा क्या खास है जो उसे Whatsapp से बेहतर बनाता है। 

एलन मस्क का कहना है कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Signal दुनिया का सबसे सिक्योर ऐप है। इसके अलावा Signal यूजर्स का पर्सनल डाटा भी नहीं मांगता। जो कि Whatsapp अब प्राइवेसी पाॅलिसी के नाम पर कर रहा है। ऐसे में लोगों को विश्वास Whatsapp से कम होकर Signal पर बढ़ता जा रहा है।