Whatsapp privacy policy, जाने कैसे मिलेगा अलर्ट और क्या-क्या है लेटेस्ट अपडेट

व्हाट्सएप पर ले कर आया प्राइवेसी पॉलिसी जाने कैसे मिलेगा अलर्ट और क्या-क्या एक्सेप्ट करने का लास्ट डेट

Whatsapp privacy policy, जाने कैसे मिलेगा अलर्ट और क्या-क्या है लेटेस्ट अपडेट

इंस्टेंट मैसेंजर एप गैलेरी व्हाट्सएप लोगों का काफी लोकप्रिय है पर आपने एक बार फिर से अपनी प्राइवेसी पॉलिसी रिलीज कर दी है जी हां व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफार्म पर अपनी प्राइवेसी से जुड़ी शर्तों और नियमों की तमाम आलोचनाओं के बाद नए सिरे से इसे लागू करने की पूरी तैयारी कर ली है, यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जल्दी एक नया अपडेट अपने यूजर्स को बेचने जा रहा हैजिसे स्वीकार करने के बाद ही मैसेंजर आपको यूज़ कर पाएंगे यूजर्स को नई पॉलिसी 15 मई तक एक्सेप्ट करनी होगी।

व्हाट्सएप के सीईओ विल कैच काटने एक वीडियो शेयर किया है वीडियो में उन्होंने नई पॉलिसी के बारे में बताया है यह आपको यह जानना जरूरी है कि क्या है नई वाली सी के ऊपर किसी तरह से असर डालेगी।

चाट के ऊपर दिखेगा अपडेट रिव्यू का बैनर व्हाट्सएप ने अपने नए ब्लाक में कहा कि वह अपने प्लेटफार्म पर बातचीत के जरिए खरीदारी करने या कालीबाड़ी उसे जोड़ने का नया तरीका डेवलप कर रहा है तो अभी ऐसे बातचीत का चुनाव वैकल्पिक होगा लेकिन कुछ हफ्तों में चर्च के ऊपर अपडेट को रिव्यू करने का बैनर लगेगा।

स्वीकार करना होगा अपडेट इसके बाद लोगों को व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते रहना है तो उन्हें अपडेट शिकार करना ही होगा हालांकि व्हाट्सएप में एक बार फिर दावा किया है कि उसके प्लेटफार्म पर निजी संदेश और कंटेंट का आदान-प्रदान एंड टो एंड इंक्रिप्शन के साथ सुरक्षित रहेगा।

नई पॉलिसी बिजनेस अकाउंट के लिए है मेरी जानकारी के अनुसार नई प्राइवेसी पॉलिसी सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए ही रिलीज की गई है कंपनी ने अपने नए बयान में साफ लिखा है कि हम अपनी सेवा की सरकार की पालिसी में बदलाव कर रहे हैं यह बदलाव बिजनेस और उनकी कस्टमर्स के बीच व्हाट्सएप पर होने वाली मशीन सिंह से संबंधित है नहीं पॉलिसी के तहत कंपनी व्हाट्सएप बिजनेस के यूजर्स के लोकेशन और कांटेक्ट लिस्ट ले सकती है।

अगर आमतौर पर तहे तो फेसबुक के‌ स्वामित्व वाले व्हाट्सएप का कहना है कि वह बिजनेस से जुड़ी बातचीत और खरीदारी की सेवा मुहैया करा रही है व्हाट्सएप का दावा है कि रोजाना 10 लाख से ज्यादा लोग बिजनेस पर्सन या कारोबारी व्हाट्सएप चैट से जुड़ रहे हैं इसके लिए फोन कॉल या ईमेल नहीं करना पड़ता इन सेवाओं को कस्टमर सर्विस मानकर व्हाट्सएप शुल्क कारोबारियों से लेता है।

आपको बताते चलें कि व्हाट्सएप में ऐसे ही अपडेट का अलग पिछले बाढ़ पूरी फोन स्क्रीन पर दिया था इसके साथ ही साथ स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स का अकाउंट फरवरी में बंद होने की चेतावनी भी दी थी इस कदम पर भारतीय सहित अधिकारिक देशों ने कड़ा विरोध किया था इसके साथ व्हाट्सएप ने कदम पीछे कर लिए थे एक के बाद एक बार फिर से शुरू कर दी है अब देखते हैं आगे क्या होगा।