ग्लोइंग स्किन के लिए खाएं ये फूड | Eat this food for Glowing Skin

यहां आप जानेंगे ग्लोइंग स्किन के उपाय, ग्लोइंग स्किन के लिए क्या खाये, ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट, glowing skin, glowing skin tips,

ग्लोइंग स्किन के लिए खाएं ये फूड | Eat this food for Glowing Skin

ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि खूबसूरती अंदर से आती है। यह बात बिल्कुल सही और सटीक है। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको अंदर से खूबसूरत होना होगा। कहने का मतलब है कि आपकी स्किन (skin) विटामिन (vitamin) और सभी हेल्दी फूड (healthy food) की वजह से ही ग्लोइंग (glowing) बनती है।

आप जो भी खाते हैं, इसका सीधा-सीधा असर आपकी स्किन पर पड़ता है। जब आप अपनी डाइट में गुड फैट, विटामिन सी, कोलेजन (प्रोटीन), एमीनो एसिड (good fats, antioxidants, vitamin C, collagen, and amino acids) जैसी चीजें अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो इसका असर आपकी स्किन पर पड़ता है। आपको चमकती, दमकती (glowing complexion) और खूबसूतर स्किन (beatiful skin) मिलती है।

एवोकाडो (Avocados)

एवोकाडो स्किन के लिए बहुत उपयोगी (Avocados are famously great for skin)  फल है। इसमें पोली और मोनोसैच्युरेटेड फैटी एसिड (poly- and monounsaturated fatty acids) काफी ज्यादा होता है जो कि स्किन को साॅफ्ट और ग्लोइंग दिखाती है।

इसके साथ ही एवोकाडो डैमेज स्किन को बहुत तेजी से हील (regenerate damaged skin cells) करती है और चेहरे पर रेडनेस तथा इरीटेशन को कम करेन में भी यह हेल्पफुल फल है.... लेख पूरा पढ़ें