अपने रिलेशनशिप को समय दें | How to give time to your relationship

रिश्ते को समय दें, रिश्ता और विश्वास, रिश्ते का महत्व, strong relationship, time in relationship, grow up relationship,

अपने रिलेशनशिप को समय दें | How to give time to your relationship

हर किसी का रिश्ता (relationship) अलग होता है। हर रिश्ते की अपनी अलग खासियत होती है। किसी का लव रिलेशनशिप (love relationship) पहले ही दिन से स्पार्क (spark) के साथ ग्रो (grow) करता है, जबकि कुछ लोगों को अपने रिश्ते में स्पार्क (spark) लाने के लिए समय लगता है।

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि हम यहां अपने रिश्ते को कुछ घंटे, दिन या महीने देने की बात नहीं कर रहे हैं। रिश्ते को समय (give time to your relationship) देने का मतलब है कि एक-दूसरे को समझते हुए अपने रिश्ते को बेहतर होने का मौका देने की बात कर रहे हैं।

इस लिहाज से कहें तो रिश्ते (relationship) को समय देना जरूरी है। सही मायनों में जिन रिश्तों को अच्छी तरह विकसित (develop) होने में समय लगता है, असल में भविष्य में ज्यादा मजबूत और पुख्ता (strong relationship) रिश्तों के रूप में वही उभरते हैं।

इसलिए अपने रिश्ते को समय देना जरूरी है। हालांकि कुछ लोग काफी बेसब्र (impatient) होते हैं और अपने रिश्ते (relationship) को बिना समय दिए, यह मान लेते हैं कि उनकी लाइफ (life) में स्पार्क नहीं आ सकता है। जबकि ऐसा नहीं है।  सवाल है कि स्पार्क बनाए रखने के लिए एक-दूसरे को समय (how to give time to your relationship) कैसे दें?

एक-दूसरे को  समझने की कोशिश करें (try to understand each other)

समय देने का पहला मूल मंत्र है कि आप दोनों एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। जैसे-जैसे आप दोनों एक-दूसरे के साथ समय गुजारते (spend time together) हैं, एक-दूसरे को वक्त देते हैं... लेख पूरा पढ़ें